वेट लॉस रेमेडी 2 हफ्ते में घर बैठे मक्खन की तरह वजन घटने का आयुर्वेदिक घरेलु नुस्खा

आज हम बता रहे हैं ख़ास मानसून डाइट के बारे में, जिसकी मदद से आप आसानी और तेज़ी से वज़न घटा सकती है।

जितना हो के तरल पदार्थ लें

मानसून के मौसम में उमस की वजह से काफी पसीना आता है, इसलिए शरीर को हाइड्रेट रखना ज़रूरी है। वहीं, सर्दियों के मौसम में आपको ज़बरदस्ती पानी पीना पड़ता है, लेकिन उमस भरा मौसम आपको ज़्यादा से ज़्यादा पानी पीने पर मजबूर कर देता है। पानी आवश्यक है क्योंकि यह शरीर में बुनियादी रासायनिक प्रक्रियाओं को ले जाने में मदद करता है। अगर आपको सादा पानी पसंद नहीं है, तो आप अन्य हाइड्रेटिंग ड्रिंक जैसे नारियल पानी, निंबू पानी, जलज़ीरा, संतरे का रस आदि ले सकते हैं। साथ ही कई बार प्यास को हम भूख समझ बैठते हैं। इसलिए अगली बार खाना खाने के बाद अगर आपको भूख लगती है, तो एक ग्लास पानी पी लें।

मौसमी फल और सब्ज़ियां खाएं

इस मौसम में कई तरह के फल, सब्ज़ियां, बेरीज़ और अनाज उपलब्ध होते हैं। फल और सब्ज़ियां एंटीऑक्सीडेंट्स से भरपूर होते हैं, जो वज़न घटाने में मदद करते हैं। इस मौसम में खरबूज़ा, तरबूज़, पपीता और आम जैसे फल ज़रूर खाएं। सब्ज़ियों में करेला, लौकी, कद्दु भी खाएं, इनमें कैलोरी कम होती है और पोषण से भरपूर होते हैं।

ज़ाना खाने में दही, छांछ, लस्सी जैसी चीज़ें ज़रूर लें। ये सभी चीज़ें पेट के लिए अच्छी होती हैं और खाना पचाने में मदद करती हैं। दही आपके शरीर को ठंडक पहुंचाता है और ये प्रोटीन, विटामिन-डी और कैल्शियम का अच्छा स्त्रोत होता है।

डिनर हल्का करें

मौसम चाहे कैसा भी हो, हमेशा डिनर हल्का ही करें। ऐसा इसलिए क्योंकि दिन ढलने में साथ हमारा मेटाबॉलिज़म भी कम होता जाता है। शरीर के लिए ज़्यादा खाना पचाना मुश्किल हो जाता है।

तला खाना न खाएं

इस मौसम में तले हुए खाने से बेहतर है कि स्टीम्ड, ग्रिल्ड या रोस्टेड खाना खाएं। ज़्यादा तेल में पका खाने को पचाना ज़्यादा मुश्किल होता है। साथ ही ये खाने की कैलोरी को भी बढ़ा देता है।

#धार्मिक#आयुर्वेदिक ज्ञानवर्धक जानकारियों के ग्रुप में शामिल होने के लिए click करें 🌹👇👇
https://www.facebook.com/groups/719511888628238/

भूख बढ़ाने के लिए
कब्ज मिटाने के लिए
ताकत पाने के लिए
आंखों की कमजोरी दूर करने में लाभदायक
एसिडिटी से निजात पाने के लिए
ऑर्डर करने के लिए click करें https://waapp.me/wa/4ihe2Q3r अंगूर से बनी
Dr Nuskhe Grapes Jeely 555rs

नींद नहीं आना, depression, घबराहट, बेचैनी, स्ट्रेस को दूर करने के लिए घर बैठे आयुर्वेदिक Dr Nuskhe Stress Relief kit मूल्य 698rs ऑर्डर करने के लिए click करें https://waapp.me/wa/ZoxQDeYH

अश्वगंधा इस्तेमाल करने की विधि🌿फ्री आयुर्वेदिक हेल्थ चैनल ग्रुप से जुड़ने के लिए click करें
👇
https://www.facebook.com/groups/293393938690839/

(डॉ. नुस्खे )
Delhi 7455896433

अश्वगंधा के फायदे
1) अश्वगंधा एंटीओक्सीडेंट का एक अच्छा श्रोत है ये चयापचय की प्रक्रिया के दौरान उत्पन मुक्त कण को साफ निस्कृय करने मे बहुत प्रभारी है।

2) अश्वगंधा थायराइड ग्रनती को उत्तेजित करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। इसके प्रभाव पर एक अधयन मे पता चला है की इसकी जड़ो का एक्सट्रेक्ट,अगर एक दैनिक आधार पर लिया जाए तो थायराएड हार्मोन के श्राव मे विरधि होगी।

3) अश्वगंधा कद बढ़ाने के लिए भी किया जाता है। अगर आपका हाइट समय से पहले बढ़ाना रुक गया हो तो आप अश्वगंधा का प्रयोग कर सकते है। एक ग्लास दूध में 2 चमच्च अश्वगंधा और एक चमच्च चीनी मिलाकर रोज रात को सोने से पहले पिये।

4) अश्वगंधा में एंटीजनिक गुण होता है जिससे ये कैंसर कोशिकाओ को नहीं रक्त वाहिकाओ के निर्माण से रोकती है जिससे कैंसर का इलाज करने मे मदद मिलती है। कैंसर रोग को फेलने मे कैंसर सेल का काफी हद तक ज़िम्मेवार होता है जो तेजी से बढ़ती है और अश्वगंधा इन सेल्स को रोकने मे मदद करती है।

5) आज कल की व्यस्त जीवन मे अक्सर देखा गया है की हमारी नींद गायब हो जाती है,हम टेंशन मे रहने लगते है। काम काज के प्रैशर से होने वाली अनिंद्रा एवं टेंशन को दूर करने के लिए अश्वगंधा बहुत ही साहयक माना गया है,इसके चूर्ण या कैप्सुल लेने से ऐसे ऊर्जा का निर्माण हमारे मस्तिस्क मे होता है जो हमे जल्दी सोने मे मदद करती है।

6) अश्वगंधा के सेवन से सेक्स पावर बढ़ती है वीर्य की गुणवत्ता बढ़ती है और वीर्य ज्यादा मात्र मे बनता है साथ ही आप अगर संभोग के दोरान जल्दी थक जाते है तो अश्वगंधा एक प्रभावशाली ओषधि है। घर बैठे ऑर्डर करने के लिए क्लिक करें https://waapp.me/wa/n3gnd1oc

7) अश्वगंधा पुरुषो के लिए तो लाभदायक होता ही है साथ ही महिलाओ के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है। इसके पोधों के जड़ो में एंटीबाक्टेरियाल और एंटीफ़ंगल होता है जिससे ज़्यादातर इन्फ़ैकशन को ख़तम करने मे असरदर माना जाता है।महिलाओ मे इन्फ़ैकशन होना आम बात है। गर्भासय के सूजन को भी कम करने में ये आयुर्वेद हेर्ब माना जाता है। जिन महिलाओ की योनि में से सफ़ेद चिपचिपा प्रदार्थ निकलता है उन्हे भी अश्वगंधा खाने से बहुत फाइदा मिलता है।

कमजोर से कमजोर पुरुष भी बलवान हो जाता है
डॉ नुस्खे अश्वगंधा रोज़ाना सुबह शाम 1-1 चमच्च दूध के साथ खाए और अपनी ताकत, immunity बढ़ाएं
डॉ नुस्खे अश्वगंधा आर्डर करने के लिए लिंक पर क्लिक करें या WhatsApp 7455-896-433 और पाएं पूरे भारत में डिलीवरी https://waapp.me/wa/n3gnd1oc

8) त्वचा को युवा रखने के लिए अश्वगंधा का उपयोग किया जाता है। ये केराटोसिस(keratosis)के इलाज के लिए उपयोगी है।अश्वगंधा मे उच्च श्रेणी के एंटीओक्सीडेंट होते है जो झुरियों,काले धबे जैसे उम्र बढ्ने के संकेतों से लड़ने मे सहायक है। इसमे एंटिअजिंग होता है जिससे व्यक्ति जल्दी बूढ़ा नहीं होता है मतलब इसके सेवन से समय से पहले बुढ़ापा नहीं आता है।

9) :-त्यागराजन एक्ट एल द्वारा किए गए सोध के अनुसार यह पता चाला है की अश्वगंधा के एंटीओक्सीडेंट एवं साइटोप्रोटेक्टिव गुण मोतियाबिंद रोग से लारने के लिए अच्छे है।
10):-अश्वगंधा बॉडी मे कोर्ट्टिसोल के स्तर केओ केएएम केआरकेई बालो केई गिरने केओ रोकता है। अश्वगंधा बालो मे मेलेनिन से होने वाली हानी को रोकता है एयूआर एसएएमएवाई से पहले बालो को सफ़ेद होने से रोक्ता है। अश्वगंधा में टाइयरोसिन है जो एक अमीनो एसिड है जो बॉडी में वाले एसएएमएएसएचवाईए को रोक्ता है।

11):-अश्वगंधा हमारे शरीर के निचले हीसो की मांसपेसियों की शक्ति मे सुधार लाने और कमजोरी दुर केआरएनई में बहुत उपयोगी है। ये मस्तिष्क और मांसपेसियों के बीआईसीएच समनवय पर सक्र।त्मक प्रभाव डालता है। साथ ही ये प्रतीक्षा प्रणाली मतलब immune system को मजबूत बनाता है।कुछ लोग बड़ी जल्दी बीमार पढ़ जाते है उन्हे कुछ न कुछ छोटी बीमारी होती ही रहती है क्यूकी उनकी रोगप्रतिरोधक अछमता कमजोर होना। उनके लिए तो अश्वगंधा एक बहुत ही अचूक दावा के जैसे काम करती है साथ ही अगर आपको जोरों का दर्द या घाव या चोट लाग्ने पर भी ये रामबाण इलाज माना जाता है।

12):-लंबे समय से हमारे आयुर्वेद चिकित्सक अश्वगंधा को मधुमेह के लिए इस्तमाल करते है। मधुमेह के उपचार में अश्वगंधा के उपयोग पर अनुसंधान ने सकरात्मक परिणाम का संकेत दिया है। इसके प्रयोग से ये पता चला है की अगर हम अश्वगंधा चार सप्ताह की अवधि के लिए ले तो तब उपवास और दोपहर के खाने के बाद रक्त शर्करा के स्तर में काफी कमी आती है।
13):- अश्वगंधा हमे हाइ कोलेस्ट्रॉल और हाइ बीपी जैसे हर्द्य रोगो से बचाता है।इसके नियमित सेवन से खून के दोरा बेहतर होता है जो खून के थक्के जमने से रोकता है जो कई बार हार्ट अटैक जैसे रोगो से बचाता है।

कमजोर से कमजोर पुरुष भी बलवान हो जाता है
डॉ नुस्खे अश्वगंधा रोज़ाना सुबह शाम 1-1 चमच्च दूध के साथ खाए और अपनी ताकत, immunity बढ़ाएं
डॉ नुस्खे अश्वगंधा आर्डर करने के लिए लिंक पर क्लिक करें या WhatsApp 7455-896-433 और पाएं पूरे भारत में डिलीवरी https://waapp.me/wa/n3gnd1oc

अपने फेसबुक पर फ्री आयुर्वेदिक हेल्थ टिप्स पाने के लिए आयुर्वेदिक चैनल ग्रुप से जुड़ने के लिए click करें
👇
https://www.facebook.com/groups/293393938690839/?ref=share

पोस्ट को अधिक से अधिक शेयर करें

धातु रोग यानी धात गिरना की समस्या से परेशान हैं तो जरूर आजमाएं डॉ नुस्खे धातुपौष्टिक चूर्ण 798rs घर बैठे आर्डर करने के लिए क्लिक करें https://chatwith.io/s/5f240b793ae70

#वजन घटाने व #मोटापा कम करने के #उपाय – फ्री आयुर्वेदिक हेल्थ चैनल ग्रुप से जुड़ने के लिए click करें
👇 https://www.facebook.com/groups/719511888628238/

1.सबसे पहले रोज़ सुबह 1 कप गर्म पानी में नीम्बू डाल कर पीया करें. इसके बाद दिन भर में जब भी खाना खाएं उसके बाद खूब पानी पियें.

2.जब भी चाय वगैरह पीने का मन करे तो गुनगुना पानी काली मिर्च डालकर पीए

3.यदि आप अपना मोटापा कम करना चाहते हैं, तो चीनी का प्रयोग किसी भी तरह से न करें. चीनी से फैट बहुत अधिक बढ़ता है. इसी के साथ पास्ता, चाइनिस आदि का सेवन बिलकुल भी न करें. गेहूं के आटे का प्रयोग अपने खाने में किसी भी तरह से इस्तेमाल न करें. इसके स्थान पर जाऊ और चने के आटे का इस्तेमाल करें.

4.जितनी हरी सब्जी खा सकते हैं ज़रूर खाएं. इससे मोटापा नहीं बढ़ता है और साथ ही शरीर में विटामिन की पूर्ति होती है. गाजर खाने पर अहतियात बरते क्यों कि इसमें ग्लूकोस मौजूद होता है, जिससे शरीर में फैट बढ़ता है.

5.दिन भर में 4-5 बार से अधिक खाना न खाएं. इसी 4-5 बार में आपका नाश्ता वगैरह सब शामिल है. यानि 24 घंटे में 4-5 बार से अधिक नहीं खाना चाहिए.

6.अपने खाने में जितने फाइबर युक्त चीज़ें खाएं उतना ही बेहतर है. फाइबर युक्त चीज़ों से पौष्टिकता भी प्राप्त होती है और फैट भी नहीं बढ़ता है.

7.बाज़ार की चीज़ों के सेवन से जितना बचा जाए उतना ही बेहतर है. बाज़ार की तेल की बनी चीज़ों में बहुत अधिक मात्रा में कैलोरी मौजूद होती है. इसलिए इससे बचें.

आयुर्वेदिक नुस्खा
*अब आ गया है दिमाग के लिए*👇
*#BrainPrash* *ब्रेन प्राश*👇
*ताकत का महा फार्मूला* नींद नहीं आने की समस्या का अचूक समाधान 👇
*बादाम, अखरोट, केसर, कद्दू के बीज, ब्राह्मी, नारियल तेल से युक्त*
*घर बैठे ऑर्डर करने के लिए क्लिक* करें *मूल्य 777₹*👇
https://waapp.me/wa/aP2KqYDP

वज़न घटाओ रहो फिट डाइटिंग😇 के बिना 50 दिनों में
3 से 5 किलो वजन कम💃 करें प्रेग्नेंसी के पोस्ट फैट और टमी को दूर करें👇✍️
डॉ नुस्खे🌿 फैट लॉस किट के साथ
ऑर्डर🤳🏾 करने के लिए क्लिक👇 करें https://waapp.me/wa/kR7gTYsa

8.ऐसी चीज़ों का सेवन करें, जिसमे प्रोटीन अधिक मात्रा में हो और कार्बोहाइड्रेट जितना कम हो उतना ही बेहतर है. चिप्स, पॉपकॉर्न, कूकीज, केक आदि न खाएं तो ही बेहतर होगा क्यों कि इसमें कार्बोहायड्रेट पाया जाता है, जो कि चर्बी बढ़ाने के कई प्रमुख कारणों में एक है.

9.शाम 7 बजे के बाद बिलकुल भी कुछ भी न खाएं. अतः एक तरह से डाइट का नियम बना लें.
काली मिर्च, अदरक, मोसमी आदि का जिस भी तरह से हो सके सेवन करें. सबसे बेहतर है गर्म पानी में काली मिर्च को पीस कर डालें और उसका सेवन करें. अदरक के फ़ायदे यहाँ पढ़ें.

10.विभिन्न तरह के स्ट्रेस सम्बंधित हरमोन्स की अधिकता शरीर में बढती जाती है. इस तरह के हारमोंस से भी मोटापा बढ़ने लगता है. इन हारमोंस को कम करने का एक उपाय है स्ट्रेस कम लेना. अतः स्ट्रेस से मुक्त रहें.

11.मांसाहारी खाना बिलकुल भी न खाएं. मांस वगैरह में फैट बहुत अधिक मात्रा में मौजूद होता है. अतः मांस के सेवन से फैट का बढ़ना बहुत स्वाभाविक हो जाता है.

पुरुषों के समस्त गुप्त रोगों का रामबाण आयुर्वेदिक इलाज * :
*Dr Nuskhe Kamdev Power Kit *

इस चमत्कारी उपाय के अद्भुत फायदे : डॉ नुस्खे कामदेव पावर किट को सुबह शाम 1 ग्लास दूध के साथ 1-1 चम्मच सेवन करें

यह दवा मर्दाना कमजोरी, शीघ्रपतन, शुक्राणु की कमी, लिंग का टेढापन , सेक्स की इच्छा न करना जल्दी निकल जाना, हस्तमैथुन की वजह से,सुस्ती,इन्द्रिय का शिथिल न हो पाना , लंबे समय तक,व् वृद्ध अवस्था को रोकने इत्यादि में बहुत ही ज्यादा लाभकारी है। बचपन की गलतियों के कारण अगर आपका लिंग छोटा हो गया है या !! ये आपके वीर्य को गाढ़ा करके और ज्यादा मात्रा में बनाकर आपका सेक्स करने का टाइम बहतरीन करेगा 😊

आपके लिंग को पत्थर की तरह मजबूत करके पूरा स्ट्रांग कर देगा इसे 18 साल से लेकर 65 साल तक कोई भी पुरुष खा सकता है। यह प्योर आयुर्वेदिक है

पूरे भारत में घर बैठे ताकत व स्टेमिना बढ़ाए
शीघ्रपतन से दिलाए छुटकारा
वीर्य को गाड़ा करे और नसों को ताकत
घर बैठे कामदेव पावर किट ऑर्डर करने के लिए click करें मूल्य 1547rs https://waapp.me/wa/ww3CC1SC

हर भारतीय शेयर करें

गुप्त रोगों का उपचार फ्री आयुर्वेदिक हेल्थ चैनल ग्रुप से जुड़ने के लिए click करें
👇
https://www.facebook.com/groups/293393938690839/?ref=share

अधिक शेयर करें

12.अपने खाने मे दालचीनी, अदरक, काली मिर्च आदि डालें. इन चीज़ों से आपके बदन में इन्सुलिन रेजिस्टेंस बढ़ेगी और शुगर की मात्रा कम होगी. शुगर की मात्रा कम होने से फैट को घटाने में आसानी होती है.

स्तन की मसाज के लिए अगर डॉ. नुस्खे Breast Plus तेल की बात करें तो ये महिलाओं के लिए संजीवनी से कम नहीं क्योंकि ये स्तन को सुडौल और आकर्षक फिगर प्रदान करने में लाभदायक है। घर बैठे Dr. Breast Plus kit ऑर्डर करने के लिए क्लिक👍 करें https://waapp.me/wa/b2mnzqxG

महिलाओं की सफेद पानी की समस्या, मासिक धर्म, अंडे नहीं बनने, कमर दर्द की आयुर्वेदिक दवा किट घर बैठे ऑर्डर करने के लिए क्लिक करें https://waapp.me/wa/4eQ2eFch

13.मोटापा कम करने के लिए एक बहुत अच्छा उपाय है सप्ताह में एक से दो दिन उपवास करना. अपने हिसाब से एक दिन चुन लें जब आप उपवास रख सकें. इस दिन हल्का भोजन करें.

अब मोटापे को कहें हमेशा के लिए अलविदा इस्तेमाल कीजिए आयुर्वेदिक जड़ी – बूटियों से निर्मित डॉ नुस्खे weight loss किट घर बैठे ऑर्डर करने के लिए दिए गए लिंक पर क्लिक करें मूल्य 998rs https://waapp.me/wa/dyZ5hBNY

14.नियमित रूप से व्यायाम करें.
उपर दिए गये सभी पॉइंट्स खाने से संबंधी थे, लेकिन यह पर्याप्त नहीं हैं. आपको दिन में से कम से कम 40 मिनिटस किसी न किसी शारीरिक क्रिया को देना आवश्यक हैं

स्वस्थस्य स्वास्थ्य रक्षणम्

बारिश में भीगकर सर्दी का उपचार कराने से बेहतर है कि बारिश आने के पूर्व ही छाता लगाकर अपना बचाव कर लिया जाए।

रोगी होकर चिकित्सा कराने से अच्छा है कि बीमार ही न पड़ा जाए। आयुर्वेद का प्रयोजन भी यही है। स्वस्थ के स्वास्थ्य की रक्षा एवं रोगी के रोग का शमन। आयुर्वेद की दिनचर्या, ऋतुचर्या, विहार से सम्बन्धित छोटे-छोटे किन्तु महत्वपूर्ण सूत्रों को अपने दैनिक जीवन में सहज रूप से धारण कर हम अपने आपको स्वस्थ एवं निरोगी बनाए रख सकते हैं –

स्वस्थ रहने के स्वर्णिम सूत्र:-

सदा ब्रह्ममुहूर्त (पातः 4-5 बजे) में उठना चाहिए। इस समय प्रकृति मुक्तहस्त से स्वास्थ्य, प्राणवायु, प्रसन्नता, मेघा, बुद्धि की वर्षा करती है।

*(*डॉ नुस्खे दिल्ली*)* जोड़ों के दर्द से परेशान तो ये पोस्ट आपके लिए 👍

*Dr Nuskhe Joint pain Healer* – एक ऐसा नाम जिसने अनेकों दर्द से पीड़ित रोगियों के जीवन में नयी जान डाल दी. जो घुटनों का दर्द, कमर का दर्द, सर्वाइकल, साइटिका या स्लिप डिस्क सबकी रामबाण दवा बन कर उभरा है.
इसका भरोसा इतना है के अभी इसको जिन भी लोगों ने लिया है उनमे से ज्यादा नहीं भी तो 50 % ऐसे रोगी थे जिनको डॉक्टर ने घुटनों तक को बदलने के लिए बोल दिया था, और कुछ ऐसे भी थे जिनके घुटनों का fluid जिसको ग्रीस कहते हैं वो भी ख़त्म हो चूका था, और दर्द के तो अनेकों रोगियों के लिए वरदान साबित हुआ है.
आइये आपको बताते हैं इस के बारे में.

Dr Nuskhe लेकर आया है आपके लिए एक बेमिसाल दवा जिसका नाम है Dr Nuskhe Vatari Joint Pain Power Kit . इसकी Formulation इतनी ज़बरदस्त है के अगर किसी के घुटने बिलकुल घिस गए हैं, उठते बैठते आवाज़ आती हो, बिना सहारे के चल ना सकते हो, या घुटनों में Synovial fluid की कमी हो गयी हो, जो के घुटनों के बीच में Lubrication बनाये रखता है, जिस से घुटनों की Cartilage पर दबाव नहीं पड़ता, या फिर किसी चोट के कारण या किसी भी अन्य कारण से आपके घुटनों में लगातार] दर्द रहता हो तो आप निश्चिन्त हो कर इस दवा का इस्तेमाल कर सकते हैं.

Joint pain Healer के सेवन के 15 दिन में ही इसके नतीजे आपको दिखने शुरू हो जायेंगे.

अब आइये आपको बताएं के ऐसा Dr Nuskhe Vatari Joint Pain Power Kit में क्या डाला है जिस के कारण यह इतना बेहतर नतीजे देगी आपको.

Joint pain Healer एक बेहतरीन Composition है जो के किसी भी जोड़ों के दर्द के रोगी को सही करने की क्षमता रखता है.

joint pain healer में शतावरी, अश्वगंधा, सोंठ, मिश्री, चोपचीनी, दालचीनी, लोंग, पेपरमिंट, इत्यादि,.नायाब औषधियों का Extract इस्तेमाल किया गया है, जो इसकी गुणवत्ता को कई गुना बढाता है

*अब आपको इसके होने वाले लाभ के बारे में बताते है* –👇

जोड़ों के दर्द में
घुटनों में ग्रीस का ख़त्म होना
कमर दर्द में
कंधे का दर्द में
सर्वाइकल spondylitis में
स्लिप डिस्क में
गर्दन का दर्द में
साइटिका का दर्द में

जो व्यक्ति हर प्रकार की दवाओं का सेवन करके थक चूका हो ,निराश हो चूका हो ,उसे लगे की अब उसके दर्द में आराम नही मिलेगा उनके लिए ये दवा किसी वरदान से कम नहीं है.

इस दवा का उपयोग हजारों मरीजों ने किया उन्हें मात्र 10से15 दिनों में ही अपने दर्द में लाभ होने लगा ,.यह चूर्ण और ऑइल दोनों मे आता है, चूर्ण जहाँ दो टाइम लेना है वहीँ पर ऑइल दिन में 1 बार लगाना है,

नतीजों के लिए आपको ज्यादा नहीं मात्र 10 से 15 दिन इंतज़ार करना है, और कई बार तो ये दुसरे या तीसरे दिन ही शानदार नतीजे दिखा देता है.

*जोड़ों का दर्द, कमर दर्द, सायटिका का दर्द की आयुर्वेदिक उपचार किट Dr Nuskhe Vatari Power kit ऑर्डर करने के लिए क्लिक करें मूल्य 798*👇https://waapp.me/wa/tWC7RFvb

इस दवा का प्रयोग ऐसे हजारों मरीजो ने भी किया जिनका घुटनों का ओपरेशन हुआ फिर भी घुटनों में दर्द रहता था उन्होंने जब ये दवा का सेवन किया तो 15 दिनों में ही दर्द में आराम होने लगा,लगातार प्रयोग से आज वह स्वस्थ हे .

अनेकों ऐसे मरीज जिन्हें चलने-फिरने और उठने -बेठने के लिए लकड़ी का सहारा लेना पड़ता था और वो दर्द से बहुत कहराते थे उन्होंने जब इस दवा का सेवन किया तो उन्हें 10 से 15 दिनों में ही चमत्कार होने लगा और धीरे -धीरे वो बिना किसी लकड़ी के सहारे चलने-फिरने लगे .

इस सन्दर्भ में हम आपको बताना चाहेंगे के ऐसे अनेकों मरीज जिनको कहा गया की तुम्हारे स्लिप डिस्क और घुटनों के दर्द का ओपरेशन ही एकमात्र उपाय है, ऐसे मरीजो ने जब *Dr. Nuskhe Vatari Power kit* दवा का सेवन किया तो उन्हें लगा जेसे चमत्कार सा हो गया उनके दर्द में 10 से 15 दिनों में लाभ होने लगा और बिना ओपरेशन करवाएं आज वह स्वस्थ हे और चलने फिरने में समर्थ है.

और कितने ही रोगी जिनके कंधे में दर्द ,जॉइंट में दर्द ,माशपेशियो में दर्द ,सायटिका का दर्द ,आदि सभी दर्द में अंग्रेजी दवाईयों का सेवन
करके वो थक चुके थे .और जब उन्होंने Joint Paint Healer दवा का सेवन किया उन्हे आश्चर्यजनक लाभ होने लगा .
अब बात करते हे इसके मूल्य की –

Dr Nuskhe Vatari Churna चूर्ण 500 gm की पैकिंग में आता है जिसकी कीमत 798 रु है कुल मिलाकर यह 798 में आपके घुटनों को नया जीवन मिल सकता है.

तो फिर देर किस बात की, अपने परिजनों को आज ही दीजिये ये तोहफा.
*जोड़ों का दर्द, कमर दर्द, सायटिका का दर्द की आयुर्वेदिक उपचार किट Dr Nuskhe Vatari Power kit ऑर्डर करने के लिए क्लिक करें मूल्य 798rs*
https://waapp.me/wa/tWC7RFvb

*हर भारतीय ग्रुप में शेयर करें* 👍

वजन बढ़ाने की आयुर्वेदिक और हर्बल दवा ( *Dr. Nuskhe Weh-On WeightGainer*) घर💪 बैठे पाने के लिए लिंक पर क्लिक करें https://waapp.me/wa/F2dqjZYu

बिस्तर से उठते ही मूत्र त्याग के पश्चात उषा पान अर्थात बासी मुँह 2-3 गिलास शीतल जल के सेवन की आदत सिरदर्द, अम्लपित्त, कब्ज, मोटापा, रक्तचाप, नैत्र रोग, अपच सहित कई रोगों से हमारा बचाव करती है।

स्नान सदा सामान्य शीतल जल से करना चाहिए। (जहाँ निषेध न हो)

दिफ्री नभर में 3-4 लीटर जल थोड़ा-थोड़ा करके पीते रहना चाहिए।

अस्थमा, दमा की आयुर्वेदिक उपचार दवा घर बैठे ऑर्डर करने के लिए लिंक पर क्लिक करें https://waapp.me/wa/jVReC3TQ

भोजन के प्रारम्भ में मधुर-रस (मीठा), मध्य में अम्ल, लवण रस (खट्टा, नमकीन) तथा अन्त में कटु, तिक्त, कषाय (तीखा, चटपटा, कसेला) रस के पदार्थों का सेवन करना चाहिए।

*Dr. Nuskhe के ऑफिशियल Telegram चैनल/ग्रुप से जुड़ने के लिए लिंक पर क्लिक करें* https://t.me/joinchat/ScaXZB0TMpR30OzUG_IuTQ

यदि #नींद न आने की शिकायत है, तो रात्रि में सोते समय तलवों पर सरसों का तेल लगाएँ।*

फ्री आयुर्वेदिक हेल्थ टिप्स ग्रुप में शामिल होने के लिए click👇 करें https://www.facebook.com/groups/719511888628238/

*हर ग्रुप में शेयर करें*☝️

ankit1985

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

घरेलु उपचार अपनाये डॉ नुस्खे वातारी चूर्ण दर्द को जड़ से भगाए

Fri Jul 31 , 2020
आज हम बता रहे हैं ख़ास मानसून डाइट के बारे में, जिसकी मदद से आप आसानी और तेज़ी से वज़न घटा सकती है। जितना हो के तरल पदार्थ लें मानसून के मौसम में उमस की वजह से काफी पसीना आता है, इसलिए शरीर को हाइड्रेट रखना ज़रूरी है। वहीं, सर्दियों […]
Loading...
Loading...