इस तरह के मनुष्यों को मिलती है प्रभु से कृपा, धन, वैभव और ऐश्वर्य

भक्ति करते समय भगवान के सामने किसी तरह की शर्त नहीं रखनी चाहिए, जबकि अधिकतर लोग भगवान से पूजा-पाठ करते समय, भक्ति करते समय कुछ न कुछ मांगते जरूर हैं। इस संबंध में एक कथा प्रचलित है। कथा में बताया गया है कि सच्चे भक्त को किस बात का ध्यान रखना चाहिए। जानिए ये कथा…

  • कथा के अनुसार पुराने समय में किसी राजा के महल में एक नया सेवक नियुक्त किया गया। राजा ने उससे पूछा कि तुम्हारा नाम क्या है? सेवक ने जवाब दिया कि महाराज आप जिस नाम से मुझे बुलाएंगे, वही मेरा नाम होगा।
  • राजा ने कहा ठीक है। उन्होंने फिर पूछा कि तुम क्या खाओगे? सेवक ने कहा कि जो आप खाने को देंगे, वही मैं प्रसन्न होकर खा लूंगा।
  • राजा ने अगला सवाल पूछा कि तुम्हें किस तरह के वस्त्र पहनना पसंद हैं?
  • सेवक ने कहा कि राजन् जैसे वस्त्र आप देंगे, मैं खुशी-खुशी धारण कर लूंगा।
  • राजा ने पूछा कि तुम कौन-कौन से काम करना चाहते हो?
  • सेवक ने जवाब दिया कि जो काम आप बताएंगे मैं वह कर लूंगा।
  • राजा ने अंतिम प्रश्न पूछा कि तुम्हारी इच्छा क्या है?
  • सेवक ने कहा कि महाराज एक सेवक की कोई इच्छा नहीं होती है। मालिक जैसे रखता है, उसे वैसे ही रहना पड़ता है।
  • ये जवाब सुनकर राजा बहुत खुश हुआ और उसने सेवक को ही अपना गुरु बना लिया। राजा ने सेवक से कहा कि आज तुमने मुझे बहुत बड़ी सीख दी है। अगर हम भक्ति करते हैं तो भगवान के सामने किसी तरह की शर्त या इच्छा नहीं रखनी चाहिए। तुमने मुझे समझा दिया कि भगवान के सेवक को कैसा होना चाहिए।

कथा की सीख

इस छोटी सी कथा की सीख यही है कि भक्ति करने वाले लोगों को सिर्फ भक्ति करनी चाहिए। भगवान के सामने किसी तरह की शर्त रखने से बचना चाहिए। तभी मन को शांति और भगवान की विशेष कृपा मिल सकती है।

सेक्स प्रॉब्लम्स- पति संतुष्ट नहीं रख पाते समाधान बताएं ?

सवाल: 28 वर्षीय महिला हूं शादी को 2 साल हो गये पति संतुष्ट नहीं कर पाते सलाह दें

सलाह: ये 2 फूड खराब कर देते हैं स्पर्म क्वालिटी, पुरुष नहीं बन पाते पिता शराब (Alcohol) पुरुष इस बात पर जरूर ध्यान दें।

अगर आप जरूरत से ज्यादा शराब पीते हैं या फिर औसत मात्रा में शराब पीते हैं तो इससे आपका वैवाहिक जीवन खराब हो सकता है और आपका पिता बनने का सपना भी टूट सकता है। दरअसल शराब पीने से आपका टेस्टोस्टेरोन लेवल प्रभावित होता है और आपका स्पर्म काउंट (शुक्राणुओं की संख्या) कम होने लगता है, जिसके कारण पिता बनने में अक्सर अड़चन आती है। प्रोसेस्ड मीट (Processed meat) बेकन (bacon), हैम (ham), सालामी ( salami) और तो और हॉट डॉग न केवल आपके ह्रदय स्वास्थ्य के लिए खतरा पैदा करते हैं बल्कि ये स्पर्म काउंट को कम करने का कारण बनते हैं और स्पर्म की गतिशीलता को भी कम कर देते हैं।

इसलिए अगर आप पिता बनने की योजना बना रहे हैं तो इन चीजों का सेवन न करें।

धूम्रपान, शराब या ड्रग्‍स का सेवन: इन तीनों ही गंदी लतों से हजारों, लाखों लोगों की जिंदगी चली गई है और सैकड़ों लोगों का घर बर्बाद हो गया। यही नहीं इसकी लत से स्पर्म काउंट भी कम हो जाते हैं।

 

जिन लोगों को ये तीन सेक्स समस्यायें हों,

1 – लिंग का , छोटा ,पतला होना या टेढ़ा होना ।

2 – हस्तमैथुन की वजह से लिंग का आकार छोटा रह जाना ।

3 – सेक्स करते वक्त, लिंग में कड़ापन ना आना, या फिर कड़ापन आते ही तुरन्त ढीला हो जाना तथा ,, शीघ्रपतन की बीमारी होना ।

धातु रोग, मर्दाना कमजोरी, देर तक नहीं टिकना 1 मिंट में निकल जाने की समस्या, शुक्राणु के पतलेपन की आयुर्वेदिक उपचार डॉ नुस्खे हॉर्स पावर किट ऑर्डर करने के लिए लिंक पर क्लिक करें https://waapp.me/wa/tSQUZRpC

पोस्ट को अधिक से अधिक शेयर करें शायद किसी का घर बच जाए

 

ankit1985

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

पाठक समस्या - बचपन की गलतियों के कारण अब संबंध ढंग से नहीं बना पता जल्दी शादी होने वाली है

Thu Nov 14 , 2019
भक्ति करते समय भगवान के सामने किसी तरह की शर्त नहीं रखनी चाहिए, जबकि अधिकतर लोग भगवान से पूजा-पाठ करते समय, भक्ति करते समय कुछ न कुछ मांगते जरूर हैं। इस संबंध में एक कथा प्रचलित है। कथा में बताया गया है कि सच्चे भक्त को किस बात का ध्यान […]
Loading...
Loading...