Loading...

((((( डॉ नुस्खे वेह – ऑन वेट गेनर घर बैठे आर्डर करने लिए दिए गए लिंक पर क्लिक करें ))))
https://qopi.me/fab0d3

 

आधुनिकता और प्रतिस्पर्धा के दौर में एक प्रभावी व्यक्तित्व बहुत मायने रखता है। आकर्षक शरीर किसी को भी अपनी ओर खींच सकता है, जिसके लिए शरीर का फिट रहना बहुत जरूरी है। देखा गया है कि मोटापे के साथ-साथ शरीर का दुबलापन व्यक्तित्व को बुरी तरह प्रभावित करता है। खासकर, युवाओं में यह एक चिंता का विषय बन चुका है।

अगर आप भी दुबलेपन से परेशान हैं और हर तरह के प्रयास कर चुके हैं, तो यह लेख आपकी समस्या का हल निकाल सकता है। हमारे साथ जानिए कि चुनिंदा घरेलू चीजों का इस्तेमाल कर वजन कैसे बढ़ाएं।

   ((((( डॉ नुस्खे वेह – ऑन वेट गेनर घर बैठे आर्डर करने लिए दिए गए लिंक पर क्लिक करें ))))
https://qopi.me/fab0d3

वजन बढ़ाने के घरेलू उपाय

वजन बढ़ाने के उपाय के रूप में आप घी और चीनी का सेवन कर सकते हैं। यह एक प्राकृतिक उपाय है, जिसका इस्तेमाल सेहत बनाने के लिए सदियों से किया जा रहा है। नीचे जानिए कि वजन बढ़ाने के लिए किस प्रकार करें घी और चीनी का सेवन

शरीर का वजन बढ़ाने के लिए कैलोरी और फैट एक अहम भूमिका निभाते हैं। घी इन दोनों पोषक तत्वों से समृद्ध होता है, जो वजन बढ़ाने में आपकी मदद करेगा

दुबलेपन से शिकार लोग आम और दूध का एक साथ सेवन कर सकते हैं। ये दोनों ही सामग्री वजन बढ़ाने वाले पोषक तत्वों से समृद्ध हैं। नीचे जानिए मोटा होने के उपाय के रूप में किस प्रकार करें आम और दूध का सेवन।

((((( डॉ नुस्खे वेह – ऑन वेट गेनर घर बैठे आर्डर करने लिए दिए गए लिंक पर क्लिक करें ))))
https://qopi.me/fab0d3

जैसा कि हमने ऊपर बताया कि दुबलेपन का एक कारण तनाव भी हो सकता है और अश्वगंधा एंटी स्ट्रेस के रूप में काम करता है, जो शरीर को तनाव से मुक्त करता है। इसके अलावा, यह पेट संबंधी परेशानियों को भी दूर कर पाचन को बढ़ावा दे सकता है। इसमें मौजूद एंटीऑक्सीडेंट गुण शरीर को फ्री रेडिकल्स से दूर रखने का काम करते हैं। एक अध्ययन के अनुसार दूध के साथ अश्वगंधा का सेवन करने से शरीर का वजन बढ़ सकता है

वजन बढ़ाने के लिए सूखे मेवों का सेवन भी एक सटीक मोटा हाेने का तरीका हो सकता है। नीचे जानिए कि दुबलेपन को दूर करने के लिए किस प्रकार करें अंजीर और किशमिश का सेवन।

मोटा होने के लिए कुछ और टिप्स

मोटा होने के उपाय के रूप में ये टिप्स दुबलेपन को दूर करने में आपकी मदद कर सकते हैं।

  • शरीर का वजन बढ़ाने के लिए आप योग का सहारा ले सकते हैं। योग से न सिर्फ मोटापा कम किया जा सकता है, बल्कि शरीर का वजन बढ़ाया भी जा सकता है। आप भुजंगासन, वज्रासन, सूर्य नमस्कार व पवनमुक्तासन आदि आसनों का अभ्यास कर सकते हैं।
  • वजन बढ़ाने के लिए सही डायट का होना बहुत जरूरी है। कोशिश करें कि अपने दैनिक आहार में हाई कैलोरी और हाई फैट युक्त खाद्य सामग्रियों को शामिल करें। लेख में बताई गईं किसी भी खाद्य सामग्री का आप चयन कर सकते हैं।
  • नाश्ते, दोपहर और रात के भोजन के बीच बादाम व अखरोट आदि खाते रहें। आपका शरीर जितना कैलोरी लेगा, वजन बढ़ाने में उतनी ही मदद मिलेगी।
  • भोजन से पहले ज्यादा पानी न पिएं, अगर आप ज्यादा पानी पी लेते हैं, तो अधिक भोजन नहीं कर पाएंगे।
  • शरीर को जितना हो सके आराम दें, रात को कम से कम 6-7 घंटे की नींद लें।
  • धूम्रपान से दूर रहें, क्योंकि यह भूख को मारने का काम कर सकती है।
  • रोजाना भोजन की थोड़ी-थोड़ी मात्रा बढ़ाएं। इससे आपका शरीर अधिक पोषक तत्वों को ग्रहण करेगा।
  • आप डाइटिशियन की सलाह पर वजन बढ़ाने वाले सप्लीमेंट्स का सेवन शुरू कर सकते हैं।
  • डाइटिशियन की मदद से आप एक डाइट चार्ट का पालन कर सकते हैं।
  • अपने खाने-पीने का रिकार्ड रखें, जिससे आपको पता लग सके कि आपने दिनभर में कितनी कैलरी ली है।

दुबलापन दूर करने के लिए आप खर्चीले आधुनिक उपाय भी अपना सकते हैं, लेकिन इनके दुष्प्रभावों की आशंका ज्यादा रहती है। जल्दी वजन कैसे बढ़ाये के चक्कर में आप किसी समस्या में न पड़ें, इसलिए स्टाइलक्रेज आपको इस लेख में बताए गए घरेलू नुस्खों को अपनाने की सलाह देता है। ये उपाय पूरी तरह प्राकृतिक हैं और अच्छे परिणाम देने की क्षमता रखते हैं। अगर आपने किसी घरेलू उपाय से अपना वजन बढ़ाया है, तो अपना अनुभव हमारे साथ जरूर शेयर करें।

((((( डॉ नुस्खे वेह – ऑन वेट गेनर घर बैठे आर्डर करने लिए दिए गए लिंक पर क्लिक करें ))))
https://qopi.me/fab0d3

 

अगर फिर भी आपको कोई समाधान नहीं मिल रहा हो तो हम आपके लिए लाये है
ऐसी आयुर्वेदिक दवाई जिस से आपको बहुत ही जल्दी समाधान मिलेगा आप इस
दवाई को इस्तमाल कर करके देखिये आपको खुद ही महसूस होने लगेगा की आपको कुछ फर्क पड़ा की नहीं

अगर आप ये दवाई इस्तमाल करना चाहते है तो  whats,app 8882144978  हमे करे या लिंक पर क्लिक करे

  https://qopi.me/5f0ae3

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
Loading...