आयुर्वेदिक टिप्स से शुगर को करे जड़ से खत्म

किडनी में स्टोन हो जाने की वजह से पेट में हर वक्त दर्द बना रहता है. इसके अलावा बार-बार यूरि‍न जाना, इस दौरान दर्द होना, बहुत ज्यादा पसीना आना और उल्टी होना भी इसके लक्षण हैं. आप इन घरेलू उपायों को अपनाकर भी किडनी स्टोन से राहत पा सकते हैं . इसी के साथ ही ये बेहद जरूरी है कि आप नियमित रूप से 10 गि‍लास पानी पिएं. स्टोन होने की हालत में कम पानी पीना दर्द और तकलीफ की वजह बन सकता है .

लेमन जूस और ऑलिव ऑयल
बरसों से लेमन जूस और ऑलिव ऑयल को मिलाकर उसका सेवन गॉलब्लेडर के स्टोन के लिए किया जाता रहा है लेकिन किडनी के स्टोन में भी ये काफी कारगर है. नींबू के रस में मौजूद सिट्रिक एसिड कैल्शियम बेस वाले स्टोन को तोड़ने का काम करता है और दोबारा बनने से भी रोकता है. इस मिश्रण को बनाने के लिए नींबू के रस और ऑलिव ऑयल को बराबर मात्रा में लेकर मिला लें और दिन में दो से तीन बार लें.

राजमा
राजमा में भरपूर फाइबर होता है. इसे किडनी बीन्स के नाम से भी जाना जाता है. इसलिए राजमा किडनी और ब्लेडर से जुड़ी हर किस्म की समस्या से राहत दिलाने में कारगर होता है. इसे जिस पानी में भि‍गोया जाता है, उसे पीने से भी फायदा मिलता है.

अनार
अनार का जूस और उसके बीज, दोनों में ही एस्ट्रि‍ंजेंट एलिमेंट होता है जो कि किडनी के स्टोन के इलाज में असरदार है. अगर आपकी किडनी में स्टोन है तो हर रोज एक अनार खाना या फिर उसका जूस पीना फायदेमंद है. इसके अलावा अनार को फ्रूट-सलाद में भी मिलाकर खाया जा सकता है.

व्हीट ग्रास
व्हीट ग्रास (गेहूं की हरी घास) को पानी में उबालकर ठंडा कर लें. इस पानी को रोज पीने से किडनी के स्टोन और किडनी से जुड़ी दूसरी बीमारियों में काफी आराम मिलता है. इसमे कुछ मात्रा में नींबू का रस मिलाकर पीना और बेहतर हो सकता है.

तरबूज
मैग्न‍ीशियम, फॉस्फेट्स, कार्बोनेट और कैल्शियम से बने किडनी स्टोन के इलाज के लिए तरबूज एक बहुत अच्छा और कारगर उपाय है. तरबूज में पर्याप्त मात्रा में पोटैशियम मौजूद होता है जो कि स्वस्थ किडनी के लिए एक मेन एलिमेंट है. पोटैशियम यूरीन में एसिड लेवल को मेंटेन रखने में मदद करता है. पोटैशियम के साथ ही पानी भी भरपूर होता है जिससे स्टोन  नेचुरल तरीके से शरीर से बाहर निकल जाता है.

इम्युनिटी पॉवर किट आयुर्वेदिक औषधि डॉ नुस्खे अश्वगंधा और मुलती घर बैठे आर्डर करने के लिए क्लिक

https://chatwith.io/s/5f1040330c861 Whatsapp 9717393140

सिंदूर चढ़ाते वक्त करें इस मंत्र का जप
श्री हनुमान की प्रतिमा पर सिंदूर का चोला चढ़ाने जा रहे हैं तो पहले उनकी प्रतिमा को जल से स्नान कराएं. इसके बाद सभी पूजा सामग्री अर्पण करें. इसके बाद मंत्र का उच्चारण करते हुए चमेली के तेल में सिंदूर मिलाकर या सीधे प्रतिमा पर हल्का सा देसी घी लगाकर उस पर सिंदूर का चोला चढ़ा दें.
मंत्र है-
सिन्दूरं रक्तवर्णं च सिन्दूरतिलकप्रिये।
भक्तयां दत्तं मया देव सिन्दूरं प्रतिगृह्यताम।।

गठिया ,जोड़े का दर्द ,चोट,मोच घर बैठे अभी आर्डर करे Joints pain kit करने के लिए क्लिक करेंWhatsapp 919717393140

https://chatwith.io/s/5f12da79a87b1

सुगर की आयुर्वेदिक उपचार किट आर्डर करने के लिए क्लिक करें Whatsapp 919717393140

https://chatwith.io/s/5f05918ae6b69

खासी , दमा , अस्थमा के आयुर्वेदिक उपचार Herbal Santhi किट आर्डर करने के लिए क्लिक करें https://chatwith.io/s/5f12d50cc02b6

नशा छुड़ाने की आयुर्वेदिक औषधि प्राप्त करने के लिए क्लिक *करें
https://waapp.me/919717393140

ankit1985

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

आज शाम को शनि देव का यह टोटका | हो जाओगे मालामाल

Sat Aug 29 , 2020
शनि देव यदि प्रसन्न हो जायें तो जीवन में एक नई तरंग का आभास होता है. अधिकतर लोग शनि देव को बुरा मानते हैं क्योंकि शनि देव की कृदृष्टि से कार्य में बाधायें आती हैं. आओ जानें, कैसे शनि देव को प्रसन्न किया जा सकता है. शनि अमावस्या के दिन […]
Loading...
Loading...